फेसबुक, किसी भी अन्य डिवाइस की तुलना में फोन से अधिक एक्सेस किया जाता है

वर्ष की शुरुआत में पंजीकृत लाभ और उपयोगकर्ताओं की रिकॉर्ड संख्या की घोषणा करने वाली खबरों के अलावा, फेसबुक ने एक आश्चर्यजनक मिसाल भी कायम की है, इसकी स्थापना के बाद पहली बार इसकी सेवाओं तक पहुंचने वाले उपयोगकर्ताओं की संख्या किसी भी अन्य की तुलना में मोबाइल फोन से अधिक है। अन्य उपकरण।

फेसबुक, किसी भी अन्य डिवाइस की तुलना में फोन से अधिक एक्सेस किया जाता है

स्वयं फेसबुक अधिकारियों द्वारा बताए गए आंकड़ों के अनुसार, दुनिया भर में 150 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता विशेष रूप से अपने मोबाइल फोन से सोशल नेटवर्क की सेवाओं तक पहुंचते हैं। वही आँकड़े यह भी दर्शाते हैं कि फेसबुक के वर्तमान में 1.06 बिलियन उपयोगकर्ता हैं, बिना यह निर्दिष्ट किए कि कितने पंजीकृत खाते समान उपयोगकर्ताओं के डुप्लिकेट हैं। हालाँकि, हमें पता चला कि घोषित संख्या में से, लगभग 680 मिलियन लोग हर दिन फोन से फेसबुक नेटवर्क का उपयोग करते हैं, जो पिछले वर्ष की तुलना में 57% अधिक है।

वित्तीय रूप से, फेसबुक ने इस साल की शुरुआत से 1.59 बिलियन डॉलर का राजस्व अर्जित किया है, जो विश्लेषकों के सबसे आशावादी अनुमान से भी अधिक है। हालाँकि, वॉल स्ट्रीट स्टॉक एक्सचेंज पर फेसबुक के शेयर की कीमत में 10% की गिरावट आई, जो कंपनी के दीर्घकालिक भविष्य के बारे में निवेशकों की ओर से आत्मविश्वास की कमी और चिंता का संकेत देता है।

Posted in Uncategorized